World

162000 को लोगो को शहर छोड़ने का आदेश, बांध में तकनीकी खराबी के कारण

Written by prachur

अधिकारियों ने उत्तरी कैलिफोर्निया के ओरोविल  बांध के पास 162,000 से अधिक निवासियों के विस्थापन का आदेश दिया है, इस  क्षेत्र को खाली करने का निर्णय एक आपातकालीन स्पिलवे गंभीर रूप से घिस जाने के बाद लिया गया है, मीडिया की सूचना भी दी गई है। बट्टे काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, देश की सबसे ऊंची बांध के मुख्य स्पिलवे  इस सप्ताह के तूफान में क्षतिग्रस्त हो गया था, एनबीसी न्यूज के अनुसार।

“यंहा एक खतरनाक स्थिति निर्मित हो रही है, ओरोविल  बांध सहायक स्पिलवे के गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण यह पूरे संरचना को विफल बना सकता है।  “शेरिफ कार्यालय रविवार की रात को अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है, बल है कि यह कोई अभ्यास सत्र  नहीं है । “सहायक स्पिलवे संरचना की विफलता से झील ओरोविल  से बाढ़ के पानी अनियंत्रित रूप से निकलेगा जिससे काफी नुकसान की संभावना बन जाती है।”
“यह स्थिति से संभावित नुकसान से बचने के लिए , डीडब्ल्यूआर (जल संसाधन विभाग) प्रति सेकंड 100,000 घन फुट तक पानी छोड़ रहा  है। ओरोविल  और निचले इलाकों से तत्काल निकासी का आदेश दिया है, “पोस्ट ने और लिखा है की, ओरोविल  बांध के निचले इलाकों से हजारों  लोगो को खाली कराया जा चूका है ।
टीवी समाचार फुटेज के अनुसार अधिकारियों ने लोगों को आग्रह किया हैं की वे उच्च भूमि पर स्थानांतरित हो जावें करने । गैस स्टेशन भी खचाखच भरे हुए है । बट्टे काउंटी के अधिकारियों ने कहा है इस घटना के कारण जेल के कैदियों को भी रिहा कर दिया गया है।

Comments

comments

About the author

prachur

Admin of Prachur.com. Please follow us on social media. Links are attached below.
Like us on facebook https://www.facebook.com/prachurnews/

Leave a Comment