Nepal Uttar Pradesh

कानपुर के पुखरायां रेल हादसे का मास्टरमाइंड आतंकी शमसूल होदा नेपाल में गिरफ्तार

Kanpur: Rescue and relief works in progress after the Indore-Patna express derailed near Kanpur Dehat on Sunday morning. PTI Photo

Kanpur: Rescue and relief works in progress after the Indore-Patna express derailed near Kanpur Dehat on Sunday morning. PTI Photo

नेशनल इनवेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए) सूत्रों से मिल रही ख़बरों के अनुसार कानपुर के पुखरायां रेल हादसे का मास्टरमाइंड शमसूल होदा को दुबई में गिरफ्तार किया गया और नेपाल प्रत्यार्पित किया गया।

फिलहाल, एनआईए, रॉ और सीबीआई की टीम आतंकी होदा से पूछताछ के लिए नेपाल पहुंच चुकी है। आतंकी शमसूल होदा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता है और उन्ही के इशारे पर उसने दुबई में बैठकर पुखरायां रेल हादसे को अंजाम दिया जिसमें 150 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।

बताया जा रहा है कि नेपाल और भारतीय जांच एजेंसियों के दबाव में ही उसे दुबई से काठमांडू प्रत्यार्पित किया गया है।

दरअसल नेपाल से गिरफ्तार ब्रिज किशोर गिरी के फोन से एक ऑडियो क्लिप मिला था जिससे कानपूर रेल हादसे का खुलासा हुआ था, इस ऑडियो क्लिप को नेपाल पुलिस ने एनआईए समेत अन्य जांच एजेंसियों को सौंप दिया।

इस मामले में एनआईए ने हाल में तीन एफआईआर दर्ज की हैं।  गिरफ्तार शमसूल होदा अभी नेपाल पुलिस की हिरासत में है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है.

 

 

 

Comments

comments

About the author

prachur

Admin of Prachur.com. Please follow us on social media. Links are attached below.
Like us on facebook https://www.facebook.com/prachurnews/

Leave a Comment