Bihar

शादी में फिजूलखर्च पर बिल लाने वाली सांसद रंजीत रंजन अपनी शादी में आई थीं चार्टेड प्लेन से, चलाती हैं हार्ले डेविडसन बाइक

Written by prachur

बिहार से कांग्रेस की  सांसद रंजीत रंजन भले ही शादी में ज्यादा खर्च के खिलाफ हैं लेकिन उनकी खुद की शादी में खर्च के बारे में जानकर आप चौक सकते हैं. रंजीत रंजन मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव की पत्नी हैं और दोनों का प्रेम विवाह है.  दोनों की शादी भव्य तरीके से 6 फरवरी 1994 को हुई थी और पूरा पूर्णिया शहर गवाह बना था।

रंजीत रंजन की शादी में मौजूद देवाशीष पासवान ने न्यूज18 हिंदी को बताया कि पप्पू यादव की शादी में पूरा शहर आमंत्रित था. बकौल देवाशीष पासवान दोनों की शादी में  एक लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए थे।

पासवान के मुताबिक शहर के सारे होटल और गेस्ट हाउस सब बुक थे. पप्पू यादव की शादी में लालू यादव, चौधरी देवीलाल, डीपी यादव, मुलायम सिंह और राज बब्बर भी शामिल हुए थे.

शादी में शामिल होने वाले पूर्णिया नगर निगम के डिप्टी मेयर संतोष यादव बताते हैं कि पप्पू  यादव की शादी में पूरा शहर आमंत्रित था। पूर्णिया कॉलेज और हवाई अड्डा  ग्राउंड के लगभग 200 एकड़ में शादी की व्यवस्था की गई थी।

संतोष यादव ने कहा कि 48 की उम्र में उन्होंने ऐसी शादी नहीं देखी है। शहर में जिससे पूछिए सभी शादी में शामिल होने के लिए पहुंच रहे थे. गाड़ियों से पूरा शहर भर गया था. गाड़ियों के अलावा शादी में अनगिनत हाथी और घोड़े थे.  पूर्णिया में कोई चौक चौराह नहीं था जो सजा हुआ नहीं था।  खाने- पीने की पूरी व्यवस्था थी. खाने बनाने के लिए बाहर से कारीगर मंगाये गये थे. शादी में लालू यादव, देवी लाल, डीपी यादव, राज बब्बर, जेबा काजी, प्रदीप नाथ जैसे लोग आए थे।

बिल के अनुसार: रंजन के निजी बिल के मुताबिक अगर शादी में कोई 5 लाख से ज्यादा खर्च करता है तो खर्च का 10 फीसदी गरीबों को या गरीबी रेखा से नीचे रह रहे लोगों को देना होगा। उन्होंने कहा था कि शादियों में धन के अनावश्यक खर्च पर रोक लगाना अति आवश्यक है। अनावश्यक खर्च करना समाज के लिए अच्छा नहीं है। सांसद के अनुसार शादियों में आजकल दिखावा ज्यादा होता है। जिस पर रोक लगाने की जरुरत है।

Credits : न्यूज़18

Comments

comments

About the author

prachur

Admin of Prachur.com. Please follow us on social media. Links are attached below.
Like us on facebook https://www.facebook.com/prachurnews/

Leave a Comment